TATA Tiago ev

TATA Tiago ev

भारत में टियागो ईवी इलेक्ट्रिक की कीमत ₹ 8.69 लाख से ₹ ​​12.04 लाख के बीच है। टियागो ईवी ऑटोमैटिक की कीमत ₹ 8.69 लाख से ₹ ​​12.04 लाख के बीच है।

Tata Tiago EV एक 5 सीटर हैचबैक है जो रुपये की कीमत रेंज में उपलब्ध है। 8.69 – 12.04 लाख*. यह 7 वेरिएंट्स, एक -,/ और एक सिंगल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। टियागो ईवी के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 240 लीटर का कर्ब वेट और 240 लीटर का बूट स्पेस शामिल है।

TATA Tiago ev की रेंज 250 – 315 किमी/चार्ज है। यह टियागो ईवी के सभी वेरिएंट के लिए ARAI माइलेज है। हां, आप इसे घर पर चार्ज कर सकते हैं। टाइप 1 एसी चार्जर से, आप एसी सॉकेट से चार्ज कर सकते हैं, लेकिन 3 kWh पर यह बहुत धीमा है। टाइप 2 या वॉलबॉक्स चार्जर आमतौर पर कार कंपनियों द्वारा घर पर (वर्तमान में मुफ्त में) स्थापित किया जाता है और यह तेज़ होता है। इनके अलावा, अन्य तेज़ चार्जर भी हैं। टाटा टियागो ईवी पूरी तरह से चार्ज बैटरी पर 250 से 315 किमी की ड्राइविंग रेंज देती है। एक इलेक्ट्रिक कार की रेंज वह दूरी है जो एक बार चार्ज करने पर चल सकती है। कंपनी 19.2kWh बैटरी पैक का उपयोग करने वाले मॉडल के लिए 250 किमी और 24kWh बैटरी पैक का उपयोग करने वाले बैटरी पैक के लिए 315 किमी की रेंज का दावा करती है। यह ARAI परीक्षण चक्र पर आधारित है।

TATA Tiago ev

भारत में उच्चतम रेंज वाली इलेक्ट्रिक कारें। Tata Nexon EV भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। 40.5 kWh बैटरी द्वारा संचालित, Nexon EV एक बार चार्ज करने पर 453 किलोमीटर चल सकती है। एक तेज़ चार्जर कार को केवल 56 मिनट में लगभग 80% तक चार्ज कर सकता है। ईवी आईसीई वाहनों की तुलना में अधिक ऊर्जा-कुशल हैं। वे बैटरी में संग्रहीत ऊर्जा के उच्च प्रतिशत को गति में परिवर्तित करते हैं, जबकि आईसीई वाहन घर्षण और गर्मी के कारण ऊर्जा खो देते हैं। इसका मतलब यह है कि ईवी को आईसीई वाहन के समान दूरी तय करने के लिए कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है। इसका मतलब है कि सार्वजनिक स्टेशन पर अपनी इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने में आपको 100 रुपये से 200 रुपये के बीच खर्च करना पड़ सकता है, और घर पर चार्ज करने में 180 रुपये से 500 रुपये तक का खर्च आ सकता है। इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने में लगने वाला समय कार के मॉडल जैसे कारकों पर निर्भर करता है। बैटरी का आकार, और बिंदु की चार्जिंग गति। बैटरी स्वास्थ्य: जबकि आपके ईवी को ओवरचार्ज करने से बैटरी खराब हो सकती है, इसे रात भर ठीक से चार्ज करने से इसके स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। लिथियम-आयन बैटरी, जो

आमतौर पर ईवी में उपयोग की जाती है, को रात भर चार्ज करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और धीमी और स्थिर चार्जिंग से लाभ हो सकता है। इसके बजाय, खरीदार 55,000 रुपये तक का ग्रीन बोनस प्राप्त कर सकते हैं, जो अनिवार्य रूप से ईवी अपनाने के लिए एक प्रोत्साहन है। . टियागो ईवी पर 7,000 रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी मिलता है। टियागो ईवी की कीमतें 8.69 लाख से 12.04 लाख रुपये के बीच हैं।यह मध्यम वर्ग के लोगों के लिए एक सुरक्षित या किफायती कार है।

ठोस निर्माण गुणवत्ता और अच्छी सवारी गुणवत्ता वाली टाटा टियागो सीएनजी उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान करती है। यह अन्य CNG हैचबैक के मुकाबले ज्यादा पावर देती है और इसका लुक भी काफी अच्छा है और यह एक मॉडर्न हैचबैक है।

1 thought on “TATA Tiago ev”

Leave a Comment