How to lose Belly Fat in 30 Days

How to lose Belly Fat in 30 Days :-

पेट की चर्बी कम करने और स्वस्थ जीवन जीने के 8 तरीके
वसा के बजाय कार्ब्स पर अंकुश लगाने का प्रयास करें। खाने की योजना के बारे में सोचें, आहार के बारे में नहीं। चलते रहो।वजन उठाया।एक लेबल रीडर बनें. प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से दूर रहें। स्केल पढ़ने से ज्यादा इस बात पर ध्यान दें कि आपके कपड़े किस तरह फिट होते हैं।स्वास्थ्य-केंद्रित मित्रों के साथ घूमें।

पेट की चर्बी सहित चर्बी कम करने के लिए कार्ब का सेवन कम करना बहुत फायदेमंद हो सकता है। वास्तव में, कम कार्ब आहार से अधिक वजन वाले लोगों, टाइप 2 मधुमेह के जोखिम वाले लोगों और पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम वाले लोगों में पेट की चर्बी कम हो सकती है।

एरोबिक व्यायाम में कोई भी गतिविधि शामिल होती है जो आपकी हृदय गति को बढ़ाती है जैसे चलना, नृत्य करना, दौड़ना या तैरना। इसमें घर का काम करना, बागवानी करना और अपने बच्चों के साथ खेलना भी शामिल हो सकता है। अन्य प्रकार के व्यायाम जैसे शक्ति प्रशिक्षण, पिलेट्स और योग भी आपको पेट की चर्बी कम करने में मदद कर सकते हैं।

तेजी से पेट की चर्बी कम करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप नियमित रूप से अपनी शारीरिक गतिविधि को चरम पर रखें। आप केवल अपने शरीर को इधर-उधर घुमाकर दो दिनों में पेट की चर्बी कम कर सकते हैं। इसके परिणामस्वरूप आपके जठरांत्र पथ में फंसी अतिरिक्त हवा बाहर निकल जाएगी।

पेट की चर्बी कम करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है नियमित रूप से एरोबिक व्यायाम, जैसे पैदल चलना, में भाग लेना

How to lose Belly Fat in 30 Days :- Exercise, Diet, Yoga

केवल एक सप्ताह में सपाट पेट पाना एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य है, लेकिन यदि आप आहार और व्यायाम की दिनचर्या के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आप केवल 7 दिनों के बाद अंतर देख सकते हैं। तेजी से पेट भरने के लिए अपनी दिनचर्या में शामिल करने के लिए सर्वोत्तम व्यायाम, खाद्य पदार्थ और पेय जानने के लिए पढ़ते रहें।

How to lose Belly Fat in 30 Days :-

क्या नींबू वजन कम करने में आपकी मदद कर सकता है? नींबू के रस का सीमित मात्रा में सेवन करने से स्वास्थ्य लाभ हो सकता है। यह विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है जो आपके सिस्टम को बढ़ावा दे सकता है और आपकी त्वचा की गुणवत्ता बढ़ा सकता है। हालाँकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नींबू के रस का सेवन करने से पेट की चर्बी में उल्लेखनीय कमी नहीं आएगी एक छोटे से अध्ययन में, मोटापे से ग्रस्त महिलाएं जो 12 सप्ताह तक प्रति सप्ताह तीन बार 50-70 मिनट तक चलीं, औसतन उनकी कमर की परिधि और उनके शरीर की चर्बी कम हो गई।

For more Related information Sent your Queries on our whatsapp channel

Click here

1 thought on “How to lose Belly Fat in 30 Days”

Leave a Comment