Top 5 Best Beautiful Places in World for New Year Eve Celebrations in Hindi

Most Beautiful Places in World for New Year Eve Celebrations

नया साल उत्सव, खुशी और नई शुरुआत का समय है। यदि आप नए साल की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए सही जगह की तलाश में हैं, तो दुनिया भर में कई अद्भुत स्थान हैं जो निश्चित रूप से आपके नए साल की पूर्व संध्या को अविस्मरणीय बना देंगे। नए साल की पूर्व संध्या समारोह के लिए शीर्ष 5 स्थान यहां दिए गए हैं:

  • टाइम्स स्क्वायर, न्यूयॉर्क शहर (Times Square, New York City) – यह दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित नए साल की पूर्व संध्या समारोहों में से एक है। शीर्ष संगीतकारों और कलाकारों के लाइव प्रदर्शन के साथ, आधी रात को प्रसिद्ध बॉल ड्रॉप देखने के लिए हजारों लोग इकट्ठा होते हैं।
Shutterstock
  • सिडनी, ऑस्ट्रेलिया (Sydney, Australia) – सिडनी नए साल का जश्न मनाने वाले दुनिया के पहले शहरों में से एक है, और प्रतिष्ठित सिडनी ओपेरा हाउस और हार्बर ब्रिज पर इसकी आतिशबाजी का प्रदर्शन वास्तव में लुभावनी है।

  • लंदन, इंग्लैंड (London, England) – लंदन में नए साल की पूर्वसंध्या पर होने वाली आतिशबाजी का प्रदर्शन दुनिया में सबसे बड़े आतिशबाजी प्रदर्शनों में से एक है, जिसमें टेम्स नदी के ऊपर आश्चर्यजनक आतिशबाजी देखने के लिए हजारों लोग इकट्ठा होते हैं।

  • रियो डी जनेरियो, ब्राज़ील (Rio de Janeiro, Brazil) – अपने कार्निवल समारोहों के लिए जाना जाता है, रियो डी जनेरियो में नए साल की पूर्व संध्या का जश्न उतना ही जीवंत और रोमांचक होता है, जिसमें आतिशबाजी, लाइव संगीत और पार्टियाँ होती हैं जो रात तक चलती हैं।

  • दुबई, संयुक्त अरब अमीरात (Dubai, United Arab Emirates) – दुबई के नए साल की पूर्वसंध्या का जश्न अपनी भव्यता के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें शानदार आतिशबाजी और लाइट शो होते हैं जो पूरे शहर को रोशन करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप नए साल का जश्न मनाने के लिए कहां चुनते हैं, ये गंतव्य निश्चित रूप से आपको अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करेंगे।

Latest Posts

Wishing you a Very Happy New Year !!

Leave a Comment