Salman Khan Birthday || 58 साल के होगये Salman

अपने 58th Birthday पे मुंबई लौटे सलाम खान बॉलीवुड सुपरस्टार Salman Khan आज यानी 27 दिसंबर को अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। ‘भाई’ यानी भाई के नाम से मशहूर सलमान खान प्रशंसकों के बीच सबसे पसंदीदा अभिनेता हैं और उन्होंने अनगिनत हिट फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर दबदबा बनाया है। Salman ने अपने करियर की शुरुआत 1988 में ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी और तब से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिल्मों के अलावा, अभिनेता एक फिल्म निर्माता और टेलीविजन रियलिटी शो बिग बॉस के होस्ट भी हैं। सलीम खान और सलमा खान के घर जन्मे उनके दो भाई अरबाज खान और सोहेल खान और 2 बहनें अलवीरा खान अग्निहोत्री और अर्पिता खान हैं।

सलमान खान की कुल संपत्ति
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Salman Khan की कुल संपत्ति ₹2,900 करोड़ से अधिक होने का अनुमान है, जिससे उनकी वार्षिक आय ₹220 और मासिक आय लगभग ₹16 करोड़ हो जाती है।

Salman Khan Birthday || 58 साल के होगये Salman

अभिनय और विज्ञापन से अपनी कमाई के अलावा, 58 वर्षीय अभिनेता अपनी आय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अपने व्यवसायों और अन्य निवेशों से भी अर्जित करते हैं। वह सलमान खान फिल्म्स, प्रोडक्शन फर्म के मालिक हैं, जिसे 2011 में स्थापित किया गया था। अभिनेता कपड़ों के ब्रांड ‘बीइंग ह्यूमन’ के भी मालिक हैं, जिसने यूरोप और मध्य पूर्व में भी अपनी पहुंच का विस्तार किया है। लाइफस्टाइल एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान एक फिल्म के लिए करीब ₹100 करोड़ चार्ज करते हैं, जबकि ब्रांड एंडोर्समेंट से वह सालाना ₹300 करोड़ कमाते हैं। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता को अपने लाभ-साझाकरण समझौतों से कमाई का एक हिस्सा भी मिलता है, जो प्रत्येक फिल्म के लिए 60-70 प्रतिशत तक होता है।

For more Related Information connect with our Whatsapp Channel

Click The Whatsapp Logo

Click here

2 thoughts on “Salman Khan Birthday || 58 साल के होगये Salman”

Leave a Comment