Hyundai ने Launch की नई Electric Car Hyundai Ioniq 5.

Hyundai ने Launch की नई Electric car Hyundai Ioniq 5.

Hyundai Ioniq 5 की भारत में प्रतीक्षा अवधि 1-7 सप्ताह है। अपने क्षेत्र में Ioniq 5 की प्रतीक्षा अवधि जांचने के लिए शहर का चयन करें। समान कार विवरण देखें: किआ EV6 की प्रतीक्षा अवधि क्या है?

जुलाई 2022 में, मूल Hyundai IONIQ का उत्पादन दक्षिण कोरिया के उल्सान संयंत्र में समाप्त हो गया। मूल IONIQ को क्यों बंद कर दिया गया? दुनिया भर में IONIQ को बंद करना ऑटोमोटिव क्षेत्र में बदलती उपभोक्ता मांगों को पूरा करने के लिए हुंडई द्वारा एक लंबे समय से नियोजित निर्णय का प्रतिनिधित्व करता है।

हालाँकि, Ioniq 5 को 18 मिनट में चार्ज किया गया, जबकि मॉडल Y को 10 मिनट तक चार्ज करना पड़ा। इसका मतलब है कि मॉडल Y ने प्रति मिनट केवल 5.9 मील की रेंज जोड़ी, जबकि Ioniq 5 ने 8.4 मील प्रति मिनट की रेंज जोड़ी। विशेष रूप से, कोरियाई वाहन निर्माता ने जुलाई 2023 में 500 इकाइयों की बिक्री हासिल की। ​​अब, ब्रांड ने घोषणा की है कि उसने 1000 से अधिक इकाइयां बेची हैं भारत में अब तक Ioniq 5 की।

ह्यूंडा” आयोनिक एक स्व-चार्जिंग हाइब्रिड है – इसलिए बैटरी को चार्ज करने के लिए इसे प्लग इन करने की कोई आवश्यकता नहीं है – लेकिन आप इसे प्लग-इन हाइब्रिड (पीएचईवी) या शुद्ध इलेक्ट्रिक कार के रूप में भी ले सकते हैं, जिसमें उत्तरोत्तर लंबी इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज। हुंडई IONIQ 5 और IONIQ 6 जैसे इलेक्ट्रिक वाहन किसी भी दहनशील ईंधन का उपयोग नहीं करते हैं और इसलिए शून्य टेलपाइप उत्सर्जन उत्सर्जित करते हैं।

Hyundai Ioniq 5 CCS चार्जिंग मानक का उपयोग करता है, जिसमें एक संयुक्त AC और DC इनलेट पोर्ट होता है। इनलेट का शीर्ष भाग टाइप 2 कनेक्टर के लिए है, जिसका उपयोग घर पर या सार्वजनिक धीमी और तेज़ एसी पॉइंट पर चार्ज करते समय किया जाता है। यह रसायन कणों और उनकी भावनाओं के कारण होता है। जब आप कभी-कभार 100% चार्ज करते हैं (मैनुअल मासिक कहता है) तो Ioniq 5 पर बैटरी प्रबंधन सॉफ्टवेयर इसे पसंद करता है ताकि सभी कोशिकाएं पूरी तरह से संतुलित हो जाएं और प्रोग्रामिंग यह पता लगा सके कि रसायन कण अब कहां बैठे हैं।

IONIQ शब्द दो शब्दों – आयन और यूनिक से मिलकर बना है। एक आयन का द्रव्यमान कम और गतिशीलता अधिक होती है; जब दो सकारात्मक रूप से चार्ज किए गए आयन प्रवाहित होते हैं तो बिजली ऊर्जा और शक्ति में बदल जाती है। यदि आप एक किफायती कॉम्पैक्ट हाइब्रिड की तलाश में हैं जिसमें हैचबैक बॉडी स्टाइल का अतिरिक्त लाभ है तो इओनीक हाइब्रिड एक अच्छा विकल्प है। इसे बेस ब्लू ट्रिम में संयुक्त रूप से EPA-अनुमानित 59 mpg और उच्च ट्रिम्स में संयुक्त रूप से 55 mpg मिलता है।

IONIQ 5 185 किमी/घंटा की शीर्ष गति के साथ उत्कृष्ट ड्राइविंग गतिशीलता और स्पोर्टी प्रदर्शन प्रदान करता है। ऐसे समय हो सकते हैं जब आप अधिकतम रेंज प्राप्त करने के लिए अपने ईवी को चार्ज करना चाहते हैं या इसकी आवश्यकता होती है। लेकिन इसे हर रात अधिकतम चार्ज नहीं किया जाना चाहिए। सामान्य तौर पर, आपकी इलेक्ट्रिक कार में बैटरी के लिए एसओसी 30% से 80% क्षमता के बीच बनाए रखा जाना चाहिए।

NewsInsect

Latest Entertaining News

Leave a Comment

1 thought on “Hyundai ने Launch की नई Electric Car Hyundai Ioniq 5.”

Leave a Comment