Honda Activa Electric Scooter भारत में मार्च 2024 में ₹ 1,00,000 से ₹ ​​1,20,000 की अनुमानित कीमत रेंज में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Honda Activa Electric Scooter:- भारत में मार्च 2024 में ₹ 1,00,000 से ₹ ​​1,20,000 की अनुमानित कीमत रेंज में लॉन्च होने की उम्मीद है। वर्तमान में उपलब्ध बाइक जो एक्टिवा इलेक्ट्रिक के समान हैं, वे हैं iVOOMi जीत X, बाउंस इनफिनिटी E1 और काइनेटिक ग्रीन ज़ुलु।

हालाँकि, Electric Scooter की लोकप्रियता बढ़ने के साथ, इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की रिपोर्टों में भी वृद्धि हुई है। जबकि इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगना दुर्लभ है, वे खतरनाक हो सकती हैं और संपत्ति को महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचा सकती हैं और कुछ मामलों में, व्यक्तियों को चोट पहुंचा सकती हैं। ईवी को बारिश जैसी स्थितियों में चार्ज करने के लिए डिज़ाइन और इंजीनियर किया गया है।

ईवी के साथ आने वाले उपकरण बारिश से होने वाले किसी भी प्रकार के नुकसान को रोकने के लिए वाटरप्रूफ और अच्छी तरह से इंसुलेटेड होते हैं। ईवी को बारिश में चलाया जा सकता है, हालाँकि, बाढ़ वाले क्षेत्रों में ईवी चलाने से इसकी कार्यप्रणाली प्रभावित हो सकती है।

अपने Electric स्कूटर को लंबे समय तक सीधी धूप में छोड़ने की अनुशंसा नहीं की जाती है। उच्च तापमान स्कूटर की बैटरी के प्रदर्शन और समग्र दीर्घायु को प्रभावित कर सकता है। यदि आपको इसे बाहर पार्क करना है, तो गर्मी अवशोषण को कम करने के लिए छायादार क्षेत्र ढूंढने का प्रयास करें या इसे परावर्तक सामग्री से ढक दें। आपके उपयोग के आधार पर, यदि आवश्यक हो तो आप इसे पूरी रात चार्ज कर सकते हैं।

ध्यान रखें कि लंबे समय तक चार्ज रखने पर बैटरी की केमिस्ट्री ख़राब हो जाती है। यदि आप एक दिन में >80% और पूरी तरह चार्ज करने के कुछ घंटों बाद >20% उपयोग करते हैं तो यह ठीक है। स्कूटर 100% के बाद स्वचालित रूप से चार्जिंग बंद कर देगा और 99% से नीचे आने पर फिर से चालू हो जाएगा। नियमित चार्ज से आपका इलेक्ट्रिक स्कूटर इष्टतम स्थिति में रह सकता है।

हालाँकि, बहुत अधिक सतर्क रहना भी एक समस्या है; स्कूटरों को बहुत देर तक चार्ज करने से प्रदर्शन कम हो सकता है और लंबे समय में बैटरी खराब हो सकती है। नियमित उपयोग और लंबी यात्राओं के लिए दैनिक टॉप-अप की सिफारिश की जाती है। स्थानीय बिजली की कीमतें Electric वाहन की चार्जिंग लागत पर प्रभाव डालती हैं। इसके अतिरिक्त, यह स्कूटर की बैटरी क्षमता के आधार पर भिन्न हो सकता है।

एक पूर्ण चार्जिंग चक्र के साथ आपकी सीमा 40-60 किमी तक बढ़ाई जा सकती है। इस हिसाब से प्रति किलोमीटर कीमत 0.5 से 5 भारतीय रुपये तक है। Honda Activa Electric के भारत में मार्च 2024 में ₹ 1,00,000 से ₹ ​​1,20,000 की अनुमानित कीमत रेंज में लॉन्च होने की उम्मीद है। वर्तमान में उपलब्ध बाइक जो एक्टिवा इलेक्ट्रिक के समान हैं, वे हैं iVOOMi जीत X, बाउंस इनफिनिटी E1 और काइनेटिक ग्रीन ज़ुलु।

3 thoughts on “Honda Activa Electric Scooter भारत में मार्च 2024 में ₹ 1,00,000 से ₹ ​​1,20,000 की अनुमानित कीमत रेंज में लॉन्च होने की उम्मीद है।”

Leave a Comment