Hair growth tips

Hair growth tips

Scalp Massage:-
मालिश Mood को बेहतर कर सकती है और तनाव से राहत दिला सकती है और स्वस्थ बालों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए हर दिन कुछ minutes के लिए अपने सिर की massageकरें।

Diet:-
पौष्टिक आहार, पर्याप्त जलयोजन, उचित अनुपूरक, सुगंधित तेल मालिश और नियमित रखरखाव भी जादुई कॉकटेल का हिस्सा हैं। स्वस्थ आहार और जीवनशैली बनाए रखने से कुछ लोगों के लिए बालों को बेहतर बनाने में Helpमिल सकती है, यह ध्यान रखना Important है कि बाल उत्पाद। Vitamin E की tablets दिन में एक बार cold water के साथ लें।

 

 

 

 

 

 

 

 

Conditioner after Shampooing:-
Shampoo करने के बाद कंडीशनिंग करना आपके बालों को Soft, shinyऔर प्रबंधनीय बनाए रखने के लिए एक Important कदम है, आप एक अलग कंडीशनर या Hair Mask चुन सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Natural Hairstyle:-
कोई भी hairstyle सीधे तौर पर स्वस्थ बालों के विकास से मेल नहीं खा सकता है, natural hairstyle जिन्हें बहुत अधिक रखरखाव की need नहीं होती है, वे आपके रोमों को होने वाले नुकसान को रोक सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Shower:-
Cold और normal पानी से स्नान करें और hot water से स्नान करने से बचें।

 

 

 

 

 

Dryer & Straightener:-

Dryer और Straightener का use करने से बचें, दोनों ही आपके Hairs को Harm पहुंचाते हैं और उन्हें पतला बनाते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

What make your hair grow faster :-
अपने Hairs को ट्रिम करें, प्रोटीन युक्त भोजन खाएं, बालों को बढ़ाने वाला supplement’s लें, मजबूत Shampoo और कंडीशनर का उपयोग करें, साप्ताहिक Hair Maskका उपयोग करें, धोने के बाद देखभाल करें, हमेशा गर्मी से बचाव का उपयोग करें, अपने Hairs को तत्वों से बचाएं

Leave a Comment