Echo Marvel Series Show : Releases, Storyline, Review, Comic and Rating : 9th Jan, Disney+ platform पर आ गयी Echo सीरीज

Echo Marvel Series Show : Releases, Storyline, Review and Rating : Disney+ platform पर आ गयी Echo सीरीज, Disney+ platform पर आ गयी Echo Series सीरीज : अपनी Latest एक्शन मिनिसरीज, इको के साथ, MCU नए साल का जश्न मना रहा है। Disney+ आज पांच-एपिसोड की एक्शन-एडवेंचर सीरीज़ लॉन्च कर रहा है। एक अमेरिकी निर्माता और टेलीविजन लेखक मैरियन डेरे ने इसी नाम की Marvel कॉमिक से प्रेरणा लेकर इसे बनाया।

यहां वह सारी जानकारी है जो आपको MCU सीरीज ECHO देखने से पहले जानना आवश्यक है।

ECHO को आने में इतना समय क्यों लगा?

इको की मूल Release date पिछले साल 29 नवंबर थी। हालाँकि, WGA और SAG-AFTRA की हड़तालें श्रोताओं के लिए एक चुनौती थीं, जिन्हें रिलीज़ की तारीख को कई महीनों के लिए स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। Disney+ ने आज, 9 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बहुप्रतीक्षित Marvel सीरीज़ की मेजबानी की।

ECHO Cast and Crew

सिडनी फ़्रीलैंड और कैट्रिओना मैकेंज़ी Latest Marvel टेलीविजन श्रृंखला, इको के निर्देशक हैं। अलाक्वा कॉक्स, चास्के स्पेंसर, टैंटू कार्डिनल, डेवेरी जैकब्स, कोडी लाइटनिंग, ग्राहम ग्रीन और ज़ैन मैक्कलर्नन इसके प्रमुख अभिनेताओं में से हैं।

Echo marvel Cast and Crew

इससे पहले कि आप स्टैंडअलोन MCU मिनीसीरीज में शामिल हों, हम कलाकारों, पात्रों, रचनाकारों, सेटिंग और उन सभी चीजों का विवरण देते हैं जो आपको जानना आवश्यक है।

ECHO के साथ क्या डील है?

“Marvel स्टूडियोज ‘इको’ प्रस्तुत करता है, जिसमें माया लोपेज विल्सन फिस्क उर्फ किंगपिन के क्रूर उत्तराधिकारी के रूप में अपराध के जीवन से जुड़ी आकांक्षाओं को संतुलित करते हुए अपनी मूल अमेरिकी जड़ों के साथ फिर से जुड़ने के लिए संघर्ष करती है,” द डायरेक्ट के अनुसार, आधिकारिक सारांश पतली परत। माया लोपेज़ और उनकी परेशानियों को पहले एपिसोड में हमारे सामने पेश किया गया है।

ECHO को आधिकारिक Marvel वेबसाइट पर इस प्रकार वर्णित किया गया है: “ECHO की मूल कहानी, विशेष रूप से Disney पर स्ट्रीमिंग, माया लोपेज़ की फिर से यात्रा करती है, जिसका न्यूयॉर्क शहर में क्रूर व्यवहार उसके गृहनगर में उसे पकड़ लेता है।” अगर उसे आगे बढ़ना है, तो उसे अपने इतिहास का सामना करना होगा, अपनी मूल अमेरिकी विरासत से अपना संबंध फिर से स्थापित करना होगा और अपने परिवार और समुदाय को महत्व देना सीखना होगा।

Echo Marvel Show review on twitter : जैसे ही इको प्रसारित हो रहा है, प्रशंसक खुश हैं।

Marvel के प्रशंसकों ने आज Disney+ पर ECHO के आगमन पर अपनी खुशी साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

ECHO की कहानी और उदेश्ये

केवल एक सप्ताह में, माया लोपेज़ Marvel स्टूडियोज़ के इको में Disney+ (और हुलु समवर्ती) में वापस आ गईं। उसके पिछले कर्म अंततः उसे पकड़ लेते हैं, क्योंकि वह न्यूयॉर्क शहर के बजाय ओक्लाहोमा और चोक्टाव नेशन में अपने घर जाती है, जहां प्रशंसकों ने उसे आखिरी बार देखा था।

चूंकि माया को पांच-एपिसोड स्ट्रीमिंग कार्यक्रम के दौरान अपने परिवार, वंश और विरासत का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, इसलिए शो चोक्टाव संस्कृति और इतिहास पर प्रकाश डालता है। सटीक ऑन-स्क्रीन प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए ECHO फिल्म क्रू ने पूरे उत्पादन और पोस्ट-प्रोडक्शन चरणों में चोक्टाव नेशन के साथ मिलकर सहयोग किया। निर्देशक और कार्यकारी निर्माता सिडनी फ्रीलैंड ने हाल ही में जारी एक पर्दे के पीछे के फीचर में कहा है, “यह शब्द के हर अर्थ में एक सहयोग था।”

अब नीचे दिए गए वीडियो को देखें।

हॉकी में पदार्पण करने के बाद, मूल अमेरिकी और बधिर अभिनेत्री अलाक्वा कॉक्स माया लोपेज़ के चरित्र में लौट आई हैं। वह कहती हैं, “यह हमारे लिए स्वदेशी आवाज़ों को बुलंद करने और दुनिया को यह बताने का मौका है कि हमारा अस्तित्व है।”

चोक्टाव फाउंडेशन में संस्कृति के कार्यकारी निदेशक सेठ फेयरचाइल्ड के अनुसार, “अगर हम चोक्टाव लोगों के रूप में सच्चे हैं, तो यह सफल होगा,” रचनात्मक टीम ने फिल्मांकन और पोस्टप्रोडक्शन के दौरान चोक्टाव नेशन के साथ मिलकर काम किया। इसमें शो के सभी पांच एपिसोड का चोक्टाव भाषा में अनुवाद करना शामिल है; पहला एपिसोड Disney+ और हुलु पर दिखाई देगा। कॉक्स आगे कहते हैं, “मुझे यह अविश्वसनीय लगता है कि मूल अमेरिकी समुदाय में एक मूल अमेरिकी सुपर हीरो हो सकता है।

चास्के स्पेंसर (द इंग्लिश, वाइल्ड इंडियन), ग्राहम ग्रीन (1883, गोलियथ), टैंटू कार्डिनल (किलर्स ऑफ द फ्लावर मून, स्टम्प्टाउन), जाह्न मैक्कलर्नन (डार्क विंड्स, एफएक्स रिजर्वेशन डॉग्स), कोडी लाइटनिंग (हे, विक्टर!, फोर) शीट्स टू द विंड), और विंसेंट डी’ओनोफ्रियो (हॉकआई, हार्लेम के गॉडफादर) अन्य अभिनेताओं में से हैं जो ECHO में दिखाई देते हैं।

शो के एपिसोड कैटरिओना मैकेंजी (गुनाइकुर्नई) और सिडनी फ्रीलैंड (नवाजो) द्वारा निर्देशित हैं। सिडनी फ्रीलैंड, ब्रैड विंडरबाम, विक्टोरिया अलोंसो, रिची पामर, जेसन गेविन (ब्लैकफीट), स्टीफन ब्रौसेर्ड, लुईस डी’एस्पोसिटो, केविन फीगे और मैरियन डेरे कार्यकारी निर्माता हैं। एमी रार्डिन और जेनिफर एल. बूथ सह-कार्यकारी निर्माता हैं।

Starting Point of Echo Series

अपनी लैटिना माँ, सुश्री लोपेज़ के परिवार छोड़ने के बाद, माया लोपेज़ अपने चेयेने पिता, विलियम “क्रेज़ी हॉर्स” लिंकन के साथ बड़ी हुईं। उसके प्रोफेसरों ने शुरू में माना कि उसमें सीखने की अक्षमता है, लेकिन संगीत प्रदर्शन की नकल करने की उसकी क्षमता को देखने के बाद, उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि वह वास्तव में बहरी है।

जब माया नौ साल की थी, तो उसके अपराधी पिता ने विल्सन फिस्क, जिसे किंगपिन के नाम से भी जाना जाता था, के साथ काम किया, जिसने बाद में उसे मार डाला। फ़िस्क उसकी संरक्षकता लेता है। फिस्क धीरे से उसे लड़ाई की तकनीक और प्रदर्शन कला सीखने के लिए मजबूर करता है, दो चीजें जिनमें वह उत्कृष्ट है, इस उम्मीद के साथ कि एक दिन वह अपने उपहारों का फायदा उठाने में सक्षम हो सकती है। वह अब भी फिस्क को अपना पिता मानती हैं।

ECHO में माया लोपेज़ की कहानी

जब माया 29 वर्ष की थी, किंगपिन ने उसे वकील मैट मर्डॉक से मिलने का आदेश दिया, जो फिस्क के अवैध कार्यों को देख रहा था। माया को लगा कि फिस्क निंदा से ऊपर है, इसलिए उसने उसकी प्रतिष्ठा की रक्षा करने की कोशिश की। माया की ईमानदारी को मर्डॉक की अतींद्रिय बुद्धि ने पहचान लिया और दोनों ने खुद को एक-दूसरे के प्रति आकर्षित पाया। फिस्क ने बाद में कहा कि उसके पिता की हत्या डेयरडेविल ने की थी। खुद का बदला लेने के लिए, माया ने बुल्सआई और डेयरडेविल के बीच वीडियो टेप की गई लड़ाई देखकर दोनों पुरुषों के कार्यों की नकल करने का अभ्यास किया।

मर्डॉक के साथ डेट का अंत माया द्वारा डेयरडेविल पर हमला करने के साथ हुआ। लंबे संघर्ष के बाद, माया का पलड़ा भारी था और वह डेयरडेविल को गोली मारने ही वाली थी, लेकिन अन्य बच्चों की मौजूदगी ने उसे ऐसा करने से रोक दिया।

बाद में, माया ने माना कि किंगपिन की गलत मौत के लिए डेयरडेविल दोषी था और उसने एक बार फिर उस पर हमला किया। फिर भी, उसने डेयरडेविल के चेहरे पर एक चोट देखी जो उनकी लड़ाई के दौरान मर्डॉक से मेल खाती थी। उसने निष्कर्ष निकाला कि फिस्क ने ही उसके पिता की हत्या की थी और डेयरडेविल दोषी नहीं था। वह गुस्से में फिस्क के पास पहुंची और उसके चेहरे पर जोरदार हमला कर दिया। माया, जो बहुत परेशान थी, ने देश छोड़ दिया और खुद को ठीक करने के प्रयास में दुनिया का पता लगाया।

न्यूयॉर्क लौटने पर, माया को पता चला कि डेयरडेविल ने मिला डोनोवन के साथ डेटिंग शुरू कर दी है। बरामद किंगपिन के साथ मुठभेड़ समान रूप से असंतोषजनक साबित होने के बाद उसने अपनी परेशान आत्मा को शांत करने के लिए एक दृष्टि खोज शुरू की। उसके पिता के मित्र, मुखिया, ने उसके प्रयास में उसकी सहायता की।

उत्परिवर्ती लोगान/जेम्स हॉवलेट, उर्फ वूल्वरिन से मिलने के बाद उसे अपने अतीत के बारे में पता चला और वह प्रदर्शन कला में वापस चली गई।

कुछ महीने बाद, माया ने डेयरडेविल के अनुरोध पर नई पहचान रोनिन को अपनाकर एवेंजर्स को जापान में हैंड से लड़ने में मदद की। आगे की जांच से पता चला कि इलेक्ट्रा और द हैंड ने उसे मारने और पुनर्जीवित करने के बाद उनकी सेवा करने के लिए उसका ब्रेनवॉश करने के लिए उसे जहर दिया था। उसे ल्यूक केज की एवेंजर्स टीम ने बचाया था, जिसमें डैनी रैंड, जिन्हें आयरन फिस्ट के नाम से भी जाना जाता है, और डॉ. स्टीफन स्ट्रेंज, जिन्हें डॉक्टर स्ट्रेंज के नाम से भी जाना जाता है, शामिल थे, जिन्होंने दवा को उसके सिस्टम से बाहर निकालने में सहायता की थी।

तब उन्हें पता चला कि इलेक्ट्रा वास्तव में एक स्कर्ल थी जो स्पष्ट रूप से छिपी हुई थी। माया ने रोनिन के रूप में अपनी पहचान हॉकआई को छोड़ दी और सैंक्टम सैंक्टरम में रहकर केज एवेंजर्स में ECHO बन गई। माया ने अपने न्यू एवेंजर्स साथियों रोनिन और आयरन फिस्ट के साथ लड़ाई की, लेकिन जब ब्रूस बैनर, उर्फ हल्क के वारबाउंड ने सैंक्टम पर हमला किया तो वे हार गए। हल्क और रॉबर्ट रेनॉल्ड्स उर्फ सेंट्री के बीच आखिरी संघर्ष के बाद, उन्हें कैद कर लिया गया लेकिन बाद में मुक्त कर दिया गया।

चूंकि माया बहरी है, वह एवेंजर्स की एकमात्र सदस्य है जो राक्षसी भय लॉर्ड डी’स्पायरे की आवाज से प्रतिरक्षित है जब वह दुख और भय का शिकार करने के लिए कॉस्मिक क्यूब का उपयोग करता है। परिणामस्वरूप, टीम खलनायक को हरा देती है।

जब माया ने डेयरडेविल को छत पर देखा, तो वह जानती थी कि यह वह नहीं है, इसलिए उसने खुद को हथियारों से लैस किया और यह पता लगाने के लिए कहा कि वे कौन थे। जब माया ने हमला किया, तो धोखेबाज उसके रूप में बदल गया और खुद को स्कर्ल बताया। उन्होंने उस पर एक ऑप्टिकल ब्लास्ट फायर किया, जिससे वह छत से गिर गई, लेकिन भागने की सीढ़ी ने उसे गिरने से बचा लिया। वे युद्ध में शामिल हो गए क्योंकि माया ने यह जानने का प्रयास किया कि वे क्या चाहते थे, लेकिन उन्होंने कोई भी जानकारी छुपा ली।

सौभाग्य से, वूल्वरिन ने उन पर पीछे से घात लगाकर हमला किया, और जब उन्होंने अपना बचाव करने का प्रयास किया तो स्कर्ल-इलेक्ट्रा दूर चला गया। बाद में, वह बार्टन से मिली, और कुछ छेड़खानी के बाद, उन्होंने एक चुंबन साझा किया और डेटिंग शुरू कर दी।

स्ट्रिपर अंडरकवर के रूप में काम करते समय माया की मुलाकात मून नाइट से हुई। उसने एक बैठक में खलल डाला और उसे बचाने के लिए उससे कबूल करवाया कि वह कौन थी। उसने नए लॉस एंजिल्स किंगपिन को ट्रैक करने के लिए मून नाइट के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया और एक पारस्परिक संबंध पाया। यह जानने के बाद कि वह नया किंगपिन है, वे काउंट नेफ़ारिया की शक्ति को उखाड़ फेंकने के लिए निकल पड़े, लेकिन अंततः उन्होंने खुद को प्रतिपक्षी के खिलाफ खड़ा पाया। जब नेफ़ारिया ने लड़ाई के दौरान माया को मारने के लिए अपने ऑप्टिक ब्लास्ट का इस्तेमाल किया, तो मून नाइट अतार्किक रूप से क्रोधित हो गया।

बाद में, माया फिर से प्रकट हुई जब यूलिसिस क्लॉ, जिसे क्लॉ के नाम से भी जाना जाता है, न्यूयॉर्क शहर की आबादी को संक्रमित करके उस पर कब्ज़ा करने के प्रयास में एक बार फिर डेयरडेविल के साथ जुड़ गया। उन्होंने बीमारों की मदद करके और इसे रोककर क्लॉ के प्रभाव को उलट दिया। माया ने कैरल डेनवर्स उर्फ कैप्टन Marvel के एक कॉल का जवाब दिया, जिसमें ग्यूनी ग्रह पर एक महिला बैडून समुदाय के बारे में कहा गया था, जिसे एक बुजुर्ग दलदल देवता से सहायता की आवश्यकता थी जो उनके गांव को डरा रहा था।

जब वे गीनी पहुँचे, तो कैरल शरारत के असगर्डियन देवता, लोकी लॉफ़ीसन में बदल गई, जिसे लोकी के नाम से भी जाना जाता है! एक स्थानीय निवासी, मानसिक रोगी बदून दारा को एके से सामना होने से ठीक पहले उसे अकेले लड़ने के लिए छोड़ दिया गया था।

उसने अपने हाथ माया की कनपटी के पास रख दिए और उसे उसकी किस्मत बताने की पेशकश की। आग ही आग देखकर माया जमीन पर गिर पड़ी। जब माया का पहली बार वध करने वाले देवता सार्ल से सामना हुआ, तो उसने बढ़त हासिल करने की कोशिश में उस पर भाला चला दिया; हालाँकि, उसने उसे बदून से निपटने के लिए छोड़ दिया ताकि रक्तपात में योगदान न दिया जा सके। दारा को ने उसे बताया कि उनके भगवान ने उन्हें मनोरंजन के लिए युद्ध कराया है।

माया को चैंपियंस प्रतियोगिता में नमोर द सब-मेरिनर के खिलाफ खड़ा किया गया था, जिसे फीनिक्स फोर्स ने अपना नया मेजबान चुनने के लिए आयोजित किया था। भले ही ऐसा लग रहा था कि वह अपना दिमाग खो चुकी थी और मर गई थी, फीनिक्स ने माया को अपने मेजबान के रूप में चुना और उस सपने को साकार किया जिसकी दारा को ने भविष्यवाणी की थी। उसने फीनिक्स फोर्स को पूरी तरह से आत्मसात कर लिया, अन्य प्रतियोगियों से इसके सभी अंशों को इकट्ठा किया क्योंकि यह उसके भीतर उभर रहा था।

एक्स-मैन और पूर्व फीनिक्स होस्ट जीन ग्रे-समर्स ने उनसे संपर्क किया और उन्हें अपनी मानवता बनाए रखने के लिए शक्ति साझा करने की सलाह दी। माया लोपेज़ का फीनिक्स के रूप में पुनर्जन्म हुआ है, जो अतीत और भविष्य का एक वज्रपक्षी है, जो उसके सामने सभी आग और जीवन की प्रतिध्वनि है।’

Leave a Comment